ज्‍योतिष शास्त्र में धन प्राप्ति के लिए कपूर के कुछ बेहद असरकारी उपाय बताए गए है

वातावरण को सुगंधित और आसपास की नकारात्मकता को दूर करने के लिए कपूर किसी जादुई छड़ी से कम नहीं है। कपूर सनातन हिंदु धर्म में बेहद पवित्र माना जाता है। हवन करने के लिए और आरती के दौरान कपूर का इस्तेमाल किया जाता है। इससे निकलने वाला धुआं आसपास की नकारात्मकता को नाश कर सकारात्मक ऊर्जा में परिवर्तित कर देता है। इतना ही नहीं कपूर वास्तु दोष दूर करने के लिए भी किसी चमत्कार से कम नहीं है। ऐसे में आइए जानते हैं कैसे कपूर के इस्तेमाल से घर में वास्तुदोष को दूर करें और सफलता के मार्ग खोलें।

अगर चाहते है घर में सकारात्मक उर्जा, शांति बनी रहे तो रोज सुबह-शाम कपूर को घी में भिगोकर जलाएं, ऐसा करने से घर की नकारात्मक उर्जा नष्ट हो जाती है

अगर किस्मत साथ नहीं दे रही तो निराश होने की जरूरत नहीं है। ऐसी मान्यता है कि कपूर हमारे जीवन की समस्याओं को दूर कर सकता है। धन समस्या, वास्तुदोष, बीमारियों सभी से कपूर बचा सकता है।

वास्तुदोष को दूर करने के लिए घर में कपूर की दो गोली रखें। जब यह गल जाए तो फिर दो गोलियां रख दें।समय-समय पर आप इसको रखते रहें। इससे वास्तुदोष खत्म हो जाएगा। धन की कमी से गुजर रहे हैं तो कुछ दिनों तक रात के समय चांदी की कटोरी में लौंग के साथ इसको जलाएं। घर की परेशानियां खत्म होने का नाम नहीं ले रही तो इसको घी में भिगाएं और सुबह और शाम के समय इसे जलाएं। इससे निकलने वाली उर्जा से घर के अंदर सकारात्मक उर्जा आती है।

बीमारियों से दूर रहना चाहते हैं तो शनिवार को कपूर के तेल की बूंदों को पानी में डालें और फिर इस पानी से रोज स्नान करें। यदि विवाह में किसी भी तरह की समस्या आ रही है तो इसके 6 टुकड़े और 36 लौंग के टुकडे लें। अब इसमें चावल और हल्दी को मिला लें। इसके बाद देवी दुर्गा को इससे आहुति दें।

कपूर के औषधि के रूप में तो कई फायदे है पर क्या आप जानते है कि कपूर के ज्योतिष शास्त्र में भी कई फायदे बताए गए हैं। घर में आप पूजा के समय कपूर जलाते है जिससे वातावरण सुगंधित हो जाता है और आपके मन को शांत मिलती है। रोजाना सुबह-शाम कपूर से आरती करने से घर का वास्तु दोष खत्म होता है। व पैसों की कमी भी नहीं रहती।

ज्योतिष शास्त्र में रात में हनुमान चालीसा का पाठ करने के बाद कपूर जलाने से आकस्मिक दुर्घटना होने की आशंका कम हो जाती है। कहा जाता है कि आकस्मिक दुर्घटना का कारण राहु, केतु और शनि होते हैं।. इसके अलावा रात में कपूर जलाकर सोना भी लाभदायक होता है।

अगर आप चाहते है कि घर में सकारात्मक उर्जा और शांति बनी रहे तो रोज सुबह-शाम कपूर को घी में भिगोकर जलाएं। ऐसा करने से घर की नकारात्मक उर्जा नष्ट हो जाती है।

ज्योतिष शास्त्र में धन की प्राप्ति के लिए भी कपूर के उपाय बताए गए है। गुलाब के फूल में कपूर का टुकड़ा रखकर जला दें और फूल देवी दुर्गा को चढ़ा दें। इससे आपको धन की प्राप्ति होगी। इसका ज्यादा फायदा आपको नवरात्रि के दौरान मिल सकता है।

About Daisy

Check Also

गणपति को जरूर चढ़ाएं उनकी ये प्रिय चीजें, पूरी कर देंगे सारी मनोकामनाएं

भाद्रपद महीने के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी को गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi) मनाई जाती है. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *